CG News : रानीदरहा जलप्रपात डॉक्टर ने लगा दी छलांग । दो युवकों को डुबने से ग्रामीणों ने बचा लिया।

CG News : रानीदरहा जलप्रपात डॉक्टर ने लगा दी छलांग । दो युवकों को डुबने से ग्रामीणों ने बचा लिया।

CG News: छत्तीसगढ़। कवर्धा जिले अंतर्गत बोड़ला मुख्यालय के रानी दरहा जलप्रपात में रायपुर एम्स के डॉक्टर सहित उनके सहयोगी युवक घुमने ग्रे हुए थे। वह सभी दोस्तों के साथ रानीदहरा जलप्रपात के पहले नदी पार कर रहे थे। नदी में अचानक पानी बढ़ने से बाढ़ आ गया और युवक फंस गए। एक युवक को बचाने के चक्कर में दूसरा व तीसरा युवक भी पानी में कूद गए। जिससे उनमें से दोनों व्यक्ति पानी में डूबने लगे। वहीं मौके पर मौजुद ग्रामीणाें ने डुबते युवकों को बचा लिया।


सभी लोगों को इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया। रानी दरहा घूमने आए युवकों में लव सिंह, डाक्टर मुकेश यादव, नियुष साहू शामिल थे। नदी में अचानक बाढ़ आने से नियुष साहू डूबने लगा । जिसे बचाने के लिए एम्स के डाक्टर मुकेश ने पानी में छलांग लगा दी, लेकिन वह भी डूबने लगा।

डाक्टर को बचाने तीसरा युवक नदी में उतारा लेकिन वह भी डूबने लगा, बाढ़ में पहले डूब रहे युवक नियुष साहू तो कम प्रभावित हुए, बल्कि उन्हें बचाने उतरे एम्स के डाक्टर मुकेश गंभीर रूप से घायल हुए हैं। लव सिंह भी पानी में डूबने से गंभीर रूप से घायल हो गये थे।

डाक्टरों व नर्सों के अथक प्रयास से सभी की जान बच गई। ज्ञात हो कि रविवार के दिन रानीदहरा के ऊपर बेलापानी व बंजारी मंदिर के ऊपर दोपहर दो तीन से  जोरदार बारिश हो रही थी। जिससे नीचे नदी में बाढ़ का पानी आ गया और रानी दरहा नदी में अचानक जल स्तर बढ़ने लगा।