हरेली त्यौहार पर सभी गौठानो में पुजा पाठ कर गोबर खरीदी हुआ प्रारंभ hariyali amavasya hareli tihar

हरेली त्यौहार पर सभी गौठानो में पुजा पाठ कर गोबर खरीदी हुआ प्रारंभ hariyali amavasya hareli tihar

हरेली तिहार की हार्दिक शुभकामनाएं,hareli tihar

छत्तीसगढ़ न्यूज़ लाइव। ग्राम पंचायत तुहामेटा में सरपंच अंजुलता नागेश एवं गोठान समिति अध्यक्ष रामलाल नेताम की नेतृत्व में आज हरेली तिहार hareli tihar के अवसर पर गौधन की शुरक्षा की कामना करते हुए पुजा कर गोबर खरीदी किया गया। 

छत्तीसगढ़ की पहली त्योहार hareli tihar के अवसर पर सभी गोठान संचालित ग्राम पंचायतों के गोठानो में हरियाली अमास्या का पर्व मनाया गया साथ साथ गोबर खरीदी प्रारंभ किया गया। 

छत्तीसगढ़ साशन की महत्वपूर्ण गौधन न्याय योजना godhan nyay yojna का शुभारम्भ पिछले साल हरेली पर्व 20 जुलाई 2020 को किया गया था गौधन न्याय योजना godhan nyay yojna का लाभ छत्तीसगढ़ में लाखों लोगों को प्राप्त हो रही है, गोधन न्याय योजना godhan nyay yojna से गरीब परिवारों में आय का श्रृजन हुआ है जिससे छत्तीसगढ़ के लोगों के आमदनी बढ़ी है। 

हरेली पर्व hareli tihar का सीधा सम्बन्ध खेती किसानी एवं गोधन न्याय योजना से है इस समय खेत खलिहान सभ हरा भरा रहता है और गोधन न्याय योजना godhan nyay yojna से गोठानो में सुपर कम्पोस्ट एवं वर्मी कम्पोस्ट खाद का निर्माण स्व सहायता समुहों द्वारा निर्माण किया जा रहा है जैविक खेती को बढ़ावा मिला है जिससे भूमि की उपजाऊ क्षमता में सुधार हो रही है। 

छत्तीसगढ़ वासियों को लाइव छत्तीसगढ़ न्यूज़ पोर्टल की तरफ से हरेली त्योहार की हार्दिक शुभकामनाएं 

Tags,

hariyali amavasya,छत्तीसगढ़ न्यूज़ लाइव,hareli tihar,tuhameta,Gotham,हरेली तिहार की हार्दिक शुभकामनाएं