ग्राम कोनारी शिक्षक की मांग को लेकर मैनपुर में धरना प्रदर्शन gariaband news

ग्राम कोनारी शिक्षक की मांग को लेकर मैनपुर में धरना प्रदर्शन gariaband news

gariaband news,chhattisgarh news live,gram konari

मैनपुर । ग्राम कोनारी के ग्रामीण शिक्षक की मांग को लेकर मैनपुर mainpur b.o. office के पास जमकर नारेबाजी की गई. ग्राम कोनारी के प्राथमिक शाला में विगत तीन वर्षों से लगातार शिक्षक की मांग किया जाता रहा है प्राथमिक शाला कोनारी में पहली से लेकर पांचवीं तक की कक्षा संचालित है परन्तु एक ही शिक्षक होने के वजह से कक्षा संचालन में दिक्कतें हो रही है एक ही समय पर अलग अलग कक्षाओं को पढाई कर पाना सम्भव नहीं हो पाता है जिससे विद्यार्थी शिक्षा ग्रहण नहीं कर पा रहे हैं। 

ग्राम कोनारी का प्राथमिक विद्यालय भवन कई वर्ष पूर्व सामान्य रूप से लकड़ी खपरैल छत द्वारा निर्माण किया गया भवन है जो कि वर्तमान स्थिति में जर्जर हो चुका है जो कि कभी भी भवन ढह जाने की खतरा बनी हुई है,धरना की सुचना के बावजूद ब्लॉक शिक्षा अधिकारी कार्यालय से नदारद होने से प्रदर्शन कारी और भी आक्रमक होकर नारेबाजी करने लगे। 

mainpur gariaband news,gram konari,

ग्राम कोनारी gram konari के ग्राम पंचायत तुहामेटा का आश्रित ग्राम है वर्तमान में ग्राम पंचायत तुहामेटा की सरपंच श्रीमती अंजू लता नागेश द्वारा जर्जर हो चुकी स्कूल भवन को संज्ञान में लेते हुए नए भवन की स्वीकृति हेतु प्रस्ताव पारित कर जिला शिक्षा अधिकारी को प्रेषित किया गया है तदुपरांत मूल भवन की स्वीकृति ना देकर अतिरिक्त कक्षा की सुकृति दी गई जो वर्तमान में निर्माणाधीन है परंतु अभी तक मूल भवन की स्वीकृति नहीं की गई। 

ग्राम कोनारी प्राथमिक शाला में शिक्षा व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए सरपंच श्रीमती अंजू लता नागेश द्वारा पांच छह माह पूर्व ही अतिरिक्त शिक्षक पदस्थापना हेतु जिला शिक्षा अधिकारी को आवेदन प्रेशित किया गया था जानकारी के मुताबिक वर्तमान में शिक्षक धनेश्वर बघेल ने बताया कि दिनांक 25/08/1021 को ही शिक्षक पद स्थापना हेतु आदेशित प्राप्त हुआ है. जोकि जल्द ही प्राथमिक शाला कोनारी prathmik shala konari में शिक्षक की मांग पूरी होने जा रही है । 

अतिरिक्त कक्षा एवं शिक्षक पदस्थापना सरपंच अंजुलता नागेश के सराहनीय भरी कदम एवं प्रयास से हो पा रही है। 

शिक्षक की मांग के मुद्दे पर धरना प्रदर्शन करना जायज है परंतु जब 25/08/2021/ को शिक्षक पदस्थापना हेतु आदेश हुआ है और 26/08/2021 को धरना प्रदर्शन हुई है। 

धरना प्रदर्शन में प्रमुख रुप से भोजलाल नेताम, शाला समिति अध्यक्ष परमेस्वर मरकाम, प्रताप मरकाम, पदम सिंह नेताम, युवराज नेताम, केशवराम मरकाम, गोपीराम यादव, संजय देवंसी,टीकम सिंह नागवंशी, गौकरण नागेश, सुकचंद मरकाम, खोलुराम कोमर्रा, मीना बाई मरकाम, तीज कुंवर मरकाम, गोस्वामी नेताम, नैनकुंवर बाई , खेमसिंह, नर्मदा बाई सहित अभिभावक उपस्थित थे।

                                              Click here

छत्तीसगढ़ की लेटेस्ट एवं रोचक खबरों के लिए ऊपर☝ लिंक पर क्लीक कर स्टार ⭐ चिन्ह पर प्रेस कर "लाइव छत्तीसगढ़" को फॉलो करें ।🙏

Tags,

gariaband news,chhattisgarh news live,ग्राम कोनारी शिक्षक की मांग को लेकर मैनपुर में धरना प्रदर्शन,mainpur news,