राजीव गांधी 30 वी पुन्यतिथि मौके पर अध्यक्ष स्मृति ठाकुर ने किया मास्क वितरण rajiv gandhi punyatithi kulhadi ghat

राजीव गांधी 30 वी पुन्यतिथि मौके पर अध्यक्ष स्मृति ठाकुर ने किया मास्क वितरण rajiv gandhi punyatithi kulhadi ghat

Smriti thakur, kulhadi that, Rajiv Gandhi,

मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ न्यूज़ लाइव । ग्राम कुल्हाड़ी घाट में राजीव गांधी 30 वीं पुण्यतिथि पर गरियाबंद जिले के जिला पंचायत अध्यक्ष "स्मृति ठाकुर" एवं छत्तीसगढ़ प्रदेश महामंत्री "जनक ध्रुव" ने कुल्हाड़ी घाट में ग्रामीणों को मास्क वितरण कर कुल्हाड़ी घाट के सरपंच धनमोतीन बाई सोरी,पूर्व सरपंच बनसिग सोरी, तुहामेटा सरपंच अंजुलता नागेश,जाड़ापदर सरपंच हरिस्चंद ध्रुव ने ग्रामीणों के साथ राजीव गांधी प्रतीमा पर श्री फल एवं पुष्प हार के साथ श्रद्धांजलि अर्पित कीए ।

Smriti thakur, kulhadi ghat,

अध्यक्ष स्मृति ठाकुर ने ग्रामीणों के साथ साथ स्वर्गीय बल्दी बाई सोरी के परिजनों से मुलाकात की तथा राजीव गांधी जी के साथ-साथ राजीव गांधी जी को कंद-मुल खिलाने वाली स्वर्गीय बल्दी बाई की प्रतिमा पर भी नारियल पुष्प के साथ श्रद्धांजलि अर्पित की गई. बल्दी बाई सोरी की बिते कुछ दिन पूर्व बीमारी से मौत हो गई है राजीव गांधी जी के साथ बल्दी बाई का नाम भी सदैव के लिए अमर हो गई । 

भारत के 9 वें प्रधानमंत्री आधुनिकता के प्रेरणा श्रोत राजीव गांधी जी की आज ही के दिन तमिलनाडु के श्रीपेरंबदूर में 21 मई, 1991 की रात आत्मघाती बम धमाके में राजीव गांधी की हत्या कर दी गई थी। उनका जन्म 20 अगस्त 1944 को हुआ था।

live chhattisgarh news

राजीव गांधी जी का आगमन ग्राम पंचायत कुल्हाड़ी घाट में 14 जुलाई 1985 को हुआ था। राजीव गांधी जी Rajiv Gandhi ने कुछ पल आदिवासी कमार जनजाति लोगों के साथ बिताया था और कुल्हाड़ी घाट को गोद लिया जिसकी याद में यहाँ राजीव गांधी जी की प्रतिमा स्थापित की गई और हर वर्ष 21 मई को पुन्यतिथि पर उन्हें याद किया जाता है। 

Tags,

राजीव गांधी 30 वी पुन्यतिथि मौके पर अध्यक्ष स्मृति ठाकुर ने किया मास्क वितरण rajiv gandhi punyatithi kulhadi ghat,Rajiv Gandhi punyatithi,kulhadi ghat,mainpur news,gariaband news,