भालू ने किया हमला | एक माह बाद पहुँचा अस्पताल|मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ न्यूज़ लाइव cg news live

भालू ने किया हमला | एक माह बाद पहुँचा अस्पताल|मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ न्यूज़ लाइव cg news live

छत्तीसगढ़ न्यूज़ लाइव, कंवर आमा, तुहामेटा

मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ न्यूज़ लाइव । एक ऐसी घटना जो करीब महीने भर से दर्द सहता रहा परंतु उसे मेडिकल सुविधा नहीं मिल सका. मामला भालू के हमले से घायल युवक मैनपुर ब्लॉक मुख्यालय से करीब 9 किमी. दूर ग्राम कंवर आमा की निवासी बजारु सोरी पिता कंवल सिंह उम्र 30 वर्ष जाती कमार जो लगभग महीने दिन पूर्व भालू के हमले से घायल हुआ था जो आज सरपंच प्रतिनिधि लोकेश नागेश एवं ग्रामीणों के सहयोग से स्वास्थ्य केंद्र मैनपुर में उपचार हो सका ।

आपको बता दे कि कवंर आमा गाँव पहाड़ी ऊपर बीहड़ जंगलों के बीच बसा हुआ ग्राम पंचायत तुहामेटा का आश्रित ग्राम है जहाँ न तो मोबाइल कम्यूनीकेशन नेटवर्क सुविधा है और न ही आवागमन के लिए सड़क. यही वजह है कि भालू के हमले से घायल युवक को समय पर स्वास्थ्य केंद्र मैनपुर नहीं पहुंचाया जा सका. पंचायत मुख्यालय तुहामेटा और कंवर आमा गाँव के बीच पहाड़ी में पगडंडी ऊंची घाटी होने के वजह से हमेशा आवागमन बाधित रहती है जो कि वन परिक्षेत्र तौरेंगा के अन्तर्गत आता है । 

bajaru sori, kavar aama, tuhameta, bhalu

काफी मशक्कत के बाद घायल बजारु सोरी को पहाड़ी के नीचे लाया गया तद्पस्चात मोटरसाइकिल से समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मैनपुर में उपचार हो सका . बजारु सोरी की दाहिने पैर में गंभीर चोंट आई है जोकि अकेले चल फिर सकने में असमर्थ हैं।

Tags,

cg news live,भालू ने किया हमला | एक माह बाद पहुँचा अस्पताल,Live news chhattisgarh,मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ न्यूज़ लाइव