भारत बंद के किसान समर्थन में आदिवासी किसान मोर्चा संघ एवं किसानों ने किया जोरदार प्रदर्शन।kisan sangh rally mainpur

 


kisan union rally mainpur

मैनपुर।आज किसानों के भारत बंद के आह्वान पर क्षेत्र के किसानों ने कृषि बिल के खिलाफ मैनपुर (mainpur) में जोरदार विरोध प्रदर्शन किया गया।

आदिवासी किसान अपनी पारंपरिक वेशभूषा तीर-कमान एवं हाथ में हल पकड़े हुए प्रर्दशन करते दिखाई दिए।तो वहीं आधुनिक कृषि यंत्र ट्रेक्टर के साथ भी किसानों ने देश का अन्नदाता होने का परिचय देते हुए केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी किये।

आपको बता दें कि देश भर में किसानों ने कृषि अध्यादेश कृषि बिल को वापस लेने के लिए केंद्र सरकार से अपील की परंतु सरकार ने किसानों का एक भी न सूना। अपितु दिल्ली कूच करने से पहले ही किसानों पर पानी का बौछार कर कोरोनावायरस का हवाला देते हुए रोक लिया गया।

kisan sangh rally mainpur

kisan union rally,kisan union rally mainpur


केंद्र सरकार की मनमर्जी एवं किसानों पर हो रहे अत्याचार के मद्देनजर आज पूरे भारत बंद कर किसानों ने केंद्र सरकार पर नाराजगी जाहिर की।

देश में पारित कृषि बिल अनुसार किसानों को लगता है कि अब सरकार किसानों को भी करोड़पतियों के हाथ बेचने वाला है।क्योंकि पहले व्यापारीयों के साथ एग्रीमेंट उसके बाद किसानी।

मैनपुर किसान संघ भारत बंद रैली प्रर्दशन में प्रमुख रूप से किसान नेता भोजलाल नेताम, महेंद्र सिंह नेताम,खेदु राम नेगी, डाकेश्वर नेगी, मैनपुर ब्लाक कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष श्री मनोज मिश्रा, प्रवीण बाम्बोड़े,भोला उर्फ बृजलाल जगत, सरपंच बलदेव राज ठाकुर, पदम सिंह नेताम,लोकेश नागेश, परमेश्वर मरकाम, धनेश्वर मरकाम, खेमसिंह कोमर्रा, असंगठित कांग्रेस ब्लाक अध्यक्ष पीलेश्वर सोरी एवं क्षेत्र के सैकड़ों किसान सम्मिलित हुए।

Tags,

kisan sangh rally,kisan union rally,kisan union rally mainpur,kisan sangh rally mainpur,