करंट लगने से हाथी की हुई मौत। लगातार जंगली हाथी ग्रामीण इलाकों में। jangli hathi

Jangli hathi,live chhattisgarh news
गरियाबंद।छत्तीसगढ़ के गरियाबंद जिले अंतर्गत धवलपुर पारेगांव के पास विद्युत करंट लगने से जंगली हाथी (jangli hathi) की मौत हो गई है। 11 केव्ही विद्युत तार के चपेट में हाथी के आने से उनकी मौके पर ही मौत हो गई। मामला धवलपुर रेंज के पारेगांव का है। 
आपको बता दें कि विगत सप्ताह भर से हाथियों का झुंड मैनपुर व धवलपुर के ग्रामीण इलाके विचरण कर रहे हैं। मिली जानकारी के अनुसार छत्तीसगढ़ और ओडिशा प्रांत में जंगली हाथियों का आवागमन लगा हुआ है। आज जंगली हाथियों का दल धवलपुर पास पारेगांव होते हुए ओडिशा की ओर जाने की फिराक में थे। इसी बीच एक हाथी 11 के.वी. विद्युत तार के चपेट में आ गया। और मौके पर ही हाथी की मौत हो गई। घटना पश्चात आस-पास हाथियों की चिंघाड़ने की आवाज सुनाई दी। सूचना मिलते ही वन विभाग के अफसर एवं वन कर्मी मौके पर पहुंचे।

Jangli hathi, live chhattisgarh news

यह भी पढ़ें...
आसपास की ग्रामीणों की कहना माने तो 11 केव्ही तार कई दिनों से नीचे की ओर झूल रही थी जिसकी मरम्मत के लिए बिजली विभाग को शिकायत किया गया था, पर रिपेयर नहीं करा गया। और झूल रहे तार की चपेट से एक जंगली हाथी की जान चली गई। जंगली हाथी का मौत की पुष्टि करते हुए डीएफओ मयंक अग्रवाल ने कहां की हाथी की मृत्यु करंट लगने से हुई है। डीएफओ मयंक अग्रवाल ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि एक दंतैल हाथी की मौत करंट लगने से हुई है।