छत्तीसगढ़ प्रदेश भर में बारी योजना अंतर्गत साग सब्जी एवं फलधार पौधे किसानों को वितरण किए गए।cg badi yojana

छत्तीसगढ़ प्रदेश भर में बारी योजना अंतर्गत साग सब्जी एवं फलधार पौधे किसानों को वितरण किए गए।cg badi yojana

cg badi yojana,narwa garwa ghurwa badi scheme,बाड़ी योजना,badi yojna,
छत्तीसगढ़। प्रदेश सरकार की महत्वकांक्षी योजना में से एक "नरवा गरवा घुरवा बारी ' छत्तीसगढ़ के चार चिन्हारी" को साकार करते हुए छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार ने किसानों को फलदार एवं साग सब्जी पौधे जैसे कटहल, सीताफल, अमरूद, पपीता, मुनगा इत्यादि पौधे वितरण किए जा रहे हैं।
छत्तीसगढ़ (chhattisgarh) में कांग्रेस की सरकार आने के बाद लगातार किसानों की हालत को देखते हुए कई अहम फैसले लिए हैं इसी में से बाड़ी योजना (badi yojna) किसानों को प्रोत्साहन करने के लिए महत्वपूर्ण योजना में से एक है। कांग्रेस सरकार की जन हितैषी एवं किसान हितेषी योजना न सिर्फ कागजों में बल्कि जमीनी स्तर पर अमल में लाई जा रही है।
माननीय भूपेश बघेल मुख्यमंत्री की मंत्रिमंडल की इस किसान हितेषी योजना से निश्चय ही छत्तीसगढ़ में किसानों का सम्मान बढ़ा है और इस बाड़ी योजना (badi yojana) से किसानों की आय में वृद्धि होगी। छत्तीसगढ़ में साग सब्जी एवं फलदार वृक्षों से भी किसान खेती कर व्यवसाय कर रहे हैं परंतु इससे पहले किसानों के लिए इस तरह की योजनाएं नहीं थी परंतु अब बाड़ी योजना (badi yojna) के अंतर्गत किसानों को अपने ही खेतों में सब्जी एवं फलदार वृक्ष उगाने हेतु मजदूरी राशि प्रदान की जाएगी। जिससे किसानों को खेती करने में बहुत ही आसानी होगी कई किसानों को मजदूरी के लिए पर्याप्त पैसे ना होने की वजह से सब्जी की खेती करने में दिक्कत होती थी परंतु बाड़ी योजना (badi yojana) के अंतर्गत इन सभी समस्याओं का समाधान होगा।